Saturday 30 December 2017

रॉबर्ट मैग्गसन फॉरेक्स चार्ट


व्यापार नियम जो कि समय की कसौटी पर खड़ा हुआ है अगर मैंने आगे देखा है तो यह दिग्गजों के कंधों पर खड़े हैं। - इसाक न्यूटन, रॉबर्ट हूके को पत्र, 5 फरवरी, 1675 जब लाभप्रद व्यापारी अपने पाठों को साझा करते हैं, तो यह अक्सर सुनता है कि कुछ प्रमुख व्यापारिक नियम एफएक्स उन व्यापारिक नियमों पर लागू होते हैं जब एक नया व्यापारी किसी भी बाजार में पहुंच जाता है, समय के साथ खुद को सफल साबित यह अक्सर एक महानगरीय पुस्तकालय के निर्माण और व्यापार महान लोगों के माध्यम से पढ़ने से आता है। हालांकि, जीवन की अधिकांश चीजों की तरह, सबक के वास्तविक मूल्य में अक्सर अभ्यास में शामिल होने की क्षमता की कमी होती है जब तक कि सबक से बचने का दर्द सामने और केंद्र नहीं होता है, ताकि आप कम-मूल्यों के मूल्य का ध्यान रखें। हालांकि यह वर्षों से व्यापारियों के बुद्धिमान बयानों की एक विस्तृत सूची नहीं है, लेकिन यह आपको सामूहिक ज्ञान का एक संग्रह प्रदान करता है जिसने मेरे व्यापार को फायदा पहुंचाया है। स्वाभाविक रूप से, जब Irsquom के व्यापार के संबंध में एक नई किताब या विचार की रेखा आ रही है, तो वास्तव में यह देखने में बहुत दिलचस्पी है कि अगर मुझे हर व्यापार के निहित जोखिम का प्रबंधन करने की क्षमता में वृद्धि होगी या मुझे अधिक तेज बनाने के लिए बेहतर तरीके से व्यापार करना होगा। अफसोस की बात है, जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, नियम या दिशानिर्देश प्रायः जो वजन वे योग्य हैं, जब तक नुकसान नहीं उठाया जाता है, जो ज्ञान के चट्टान के नीचे रखे गए ज्ञान को उजागर करता है। ट्रेडिंग नियम जो कि मुझे निर्देशित किया है यदि आप एक स्टॉप जगह करने जा रहे हैं, तो यह एक तार्किक, सुविधाजनक जगह पर नहीं डाल सकता है। राइट मार्टिन प्रीिंग, निवेशक मनोविज्ञान समझाया विदेशी मुद्रा जानें: व्यापार का आकार बंद करो। व्यापार का आकार: कई व्यापारियों को ठीक से संबंध है अपने व्यापार के बारे में इनाम देने का जोखिम हालांकि, यह एक गलती हो सकती है कि एक निश्चित स्थिति आकार को ध्यान में रखें और फिर सुविधाजनक क्या है, इसके आधार पर स्टॉप को मजबूर करें ताकि आप बहुत अधिक खो सकें। जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, आपकी रोक के विरोध में बाज़ार की संभावना पहले कीमत की कार्रवाई से बची रहेगी, इसलिए आपके व्यापार आकार के बारे में सोचने के लिए सबसे अच्छा होना चाहिए और पहले अपने स्टॉप लेवल को सेट करना चाहिए और फिर अपने व्यापार का आकार समायोजित करें हर दिन मुझे लगता है कि मेरे पास हर स्थिति गलत है amp दिन के अंत में, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप जोखिम नियंत्रण में कितना अच्छा है। ndash पॉल ट्यूडर जोन्स कई व्यापारियों पॉल ट्यूडर जोन्स को व्यापार और पैसा प्रबंधकों के नायक के रूप में देखते हैं। पॉल ट्यूडर जोन्स ने 1 9 87 में ब्लैक सोमवार के माध्यम से स्टॉक इंडेक्स को घटाकर 100 मिलियन के कुल उत्तर में गिरा दिया और यूएस 30 के रूप में गिरा दिया। हालांकि, जोखिम को नियंत्रित करने के लिए उनका ध्यान यही है कि इस खेल को उसके ऊपर रखने की क्षमता क्या है सीमा नकारात्मकता व्यवसाय वृद्धि में मेरे वर्षों के रूप में, मुझे इस बात के प्रति अधिक अभ्यस्त हो गया कि कैसे पेशेवरों ने जोखिम प्रबंधन के मनोविज्ञान से संपर्क किया है, फिर किस सूचक को छोड़ दिया गया है क्योंकि जोखिम प्रबंधन खुद को दीर्घायु तक ले जाएगा ldquo कभी औसत नुकसान कभी नहीं। rdquo amp ldquo मार्केट्स कभी गलत नहीं हैं ndash राय अक्सर हैं। राखी ndash जेसी लिवरमोर जेसी लिवरमोर एक शीर्षक व्यापारी है जो मोटे तौर पर बुलाया और अधिक महत्वपूर्ण 1907 amp 1929 स्टॉक मार्केट दुर्घटना के माध्यम से लाभ और आधुनिक दिन बनाया अफवाह थी आजर्सक्वोस डॉलर में 1.2 अरब के बराबर है पहले दो उद्धरणों में से मुख्य सबक यह है कि बाजार की कोशिश करने और आउटलुक करने के लिए सबसे अच्छा यह नहीं है। व्यापारियों ने अक्सर प्रवृत्ति के खिलाफ व्यापार के जरिए बाजार की कोशिश की है या बाजार को छूने की कोशिश की है, या फिर बाजार और उनके खाते की इक्विटी उन्हें गलत साबित कर रही है। मैं अपने खुद के पूंजी जोखिम से पहले अपने विचार की पुष्टि कर रहे शुरुआती संकेतों को दिखाने के लिए मूल्य कार्रवाई की प्रतीक्षा करना पसंद करता हूं। हमारे प्राइस एक्टि ओ एन प्राइमर को देखने के लिए, कृपया एक 20 मिनट के मुफ्त कोर्स के लिए पंजीकरण करने के लिए यहां क्लिक करें, जब आपका खाता तैयार हो जाएगा। विदेशी मुद्रा जानें: अपने विचार की पुष्टि करने के लिए मूल्य कार्रवाई की प्रतीक्षा करें ldquoDonrsquot नीचे तल पर खरीदने या शीर्ष पर बेचने का प्रयास करें। यह कैंडोज़ किया जा सकता है, इसके अलावा, झूठे बर्बर बारुच, बारुच: माई ही स्टोरी, इस सलाह के मुताबिक जब मुझे बाजार में शीर्ष स्थान मिल रहा है, तब मुझे सलाह दी जाती है। सभी खाते में, यह बहुत अच्छी तरह से एक शीर्ष बनाने वाला हो सकता है लेकिन आईआरएसक्वाड को इसके बजाय इंतजार करना पड़ता है जब तक कि कम और निम्न ऊंचे स्थान पर चलने की तलाश में जगह नहीं होती। सलाह के इस टुकड़े का एक और तरीका यह है कि एक कदम के पहले 18 अक्सर सबसे महंगे हिस्से होते हैं क्योंकि हर कोई जमीन के तल पर चाहता है लेकिन उस समय तक इस कदम की पुष्टि हो गई है कि कई व्यापारियों ने अपनी राजधानी समाप्त कर दी है। ldquo जोखिम का समान वितरण यदि संभव हो तो 2 या 3 विभिन्न वस्तुओं में व्यापार करें किसी भी एक व्यापार में अपनी सभी पूंजी को ऊपर उठाने से बचें। डब्ल्यूडी। डा। जीन अपने व्यापार के विचारों को एक व्यापार में सीमित करना आपके जोखिम को आसानी से बढ़ा सकते हैं। हम अक्सर अनुशंसा करते हैं कि यदि आपके पास एक मुद्रा रक्षक शक्ति या कमजोरी के लिए एक मजबूत तर्क है कि आप मुद्रा टोकरी पर विचार करते हैं मुद्रा टोकरी का लाभ यह है कि यदि आप अमेरिकी डॉलर को बेचना चाहते हैं आप ऐसा कर सकते हैं एक विशिष्ट काउंटर मुद्रा की खरीद को सीमित करके और अन्य मुद्राओं को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले एक छोटे आकार में खरीदकर अपना जोखिम फैलाने के लिए। पूर्व बयानों में मान व्यापार के वर्षों से आया है और यह पहचानने के लिए कि बाजार आपको किनारे देने के लिए काम करता है। जैसा कि मेरी डेलीएफएक्स प्लस वेबिनार में से एक में चर्चा की गई है, आपकी सफलता आपके द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले संकेतक में कम और कम होती है और आपकी ज़िम्मेदारी को नियंत्रित करने और लगातार बढ़ने की आपकी क्षमता में और अधिक से अधिक है, जो कि आपकी पहचान की गई है मुझे आशा है कि ये बातें आपको मदद करती हैं क्योंकि ये साल के दौरान ही मुझे मदद मिलीं और कृपया उन शब्दों को साझा करने में संकोच न करें जो आपने अपने व्यापार में मदद की है। --- Tyler Yell द्वारा लिखित, ट्रेडिंग प्रशिक्षक Tylerrsquos ई-मेल वितरण सूची में जोड़ा जाए, कृपया यहां क्लिक करें। एफएक्स बाज़ार के लिए नया डेलीफएक्स रजिस्टर के साथ एक पेशेवर की तरह व्यापार करना सीखें अब अपनी विदेशी मुद्रा सीखने के लिए अब लंबे समय तक नहीं देखा, क्योंकि मैंने एक पोस्ट किया है I8217m मेरे घर में और बाहर मेरे नवीनीकरण के साथ व्यस्त, पोस्ट करने के लिए बहुत समय नहीं है, लेकिन मैं व्यापार पर रहता हूं, क्योंकि न्यूयॉर्क सत्र 82308230 था कहना 8200 crap8230। मैं लंदन सत्रों में व्यापार करने के लिए फिर से शुरू किया, यह बात मैं NY समय क्षेत्र में रहती हूं, इसलिए मुझे रात के बीच में व्यापार करने के लिए उठना होगा, और हर दिन मेरी रेनो के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। मैंने पढ़ा है कि मुद्रा बाजार पहले की तुलना में 40 कम है, मुझे उस से सहमत होना होगा तो पीठ दर्द की वजह से, आज रात को एक ब्रेक लेने का फैसला किया गया, इसलिए मेरे पास आज थोड़ी देर के लिए समय है। मैंने 1.70 के प्रतिरोध क्षेत्र में एक जीबीपीयूएसडी लिया। इसलिए मैं एक उच्च स्तर की तुलना में ब्रेक के लिए इंतजार कर रहा था, और फिर 1.70 ज़ोन का एक प्रतिमान था, और बाजार ने ऐसा ही किया, शुद्ध पाठ बुक की कीमत एक्शन ट्रेडिंग। तो 3m चार्ट पर थोड़ा सा हरे रंग पर एक शॉट लिया और वोला। अगर हम मासिक चार्ट को देखते हैं, जो 1.70 ज़ोन से पिछले एक बार, 1.9 ઝોन से पहले बहुत तात्कालिक प्रतिरोध करता है, डोनट 8217 मुझे गलत हो जाता है, यह हर प्रतिरोध को रोक सकता है, लेकिन यह बड़ा प्रतिरोध क्षेत्र दूर है, जो कि बहुत दूर है श्रेणी में हम थे, 1.50 से 1.70 कहने के लिए हो सकता है कि यह एक अच्छा सीरी व्यापार होगा, मुझे डॉन 8217 पता है, लेकिन I8217m इस व्यापार की उम्मीद नहीं कर रहा है, जो अब 33 पिप्स को लाभ में जीवित रहने के लिए अच्छा लगेगा लेकिन मुझे लगता है कि हम 1.70 ज़ोन के नीचे और अधिक व्यापारियों को पकड़ने के लिए जा सकते हैं और एक नए उच्च के लिए जा रहा है, प्रतीक्षा करें मैंने जीबीपी जेपीआई का कारोबार किया और जीबीपीसड की तुलना में अधिक पैसा बनाया लेकिन मैं केबल के बारे में बात करना चाहता था। एक अच्छे दिन का व्यापार करें मैंने साप्ताहिक केन्द्रीय बिंदु बिंदु के साथ, दैनिक मध्य बिंदु बिंदु के साथ, प्रति घंटा चार्ट पर 55 एमए, 4 एच चार्ट पर 21 एएमए, 1 एम के निचले ऊंचे और व्यापार में प्रवेश किया। मूल्य अब संभवतः पहली संभव समर्थन जहां यह ऊपर से ऊपर जा सकता है और उच्च चुनौती। इस व्यापार में केवल 23 पिप्स हैं, स्टॉप भी हो सकता है नारंगी लाइनें पहले समर्थन और दूसरा दिखा रही हैं, जहां मेरा लाभ लाभ दूसरा है यदि कीमत कम हो जाती है, तो यह 171.40 ज़ोन से कम हो सकता है। एक अच्छे दिन का व्यापार करें 15 मीटर चार्ट पर कम उच्च gbpusd पर कम लिया मैं दूसरे दिन (बाएं) से लंबा था, लेकिन अब ऊंचे ऊंचे होने के कारण अब I8217 मीटर कम है, भले ही हम 4h चार्ट पर एक उच्च कम जोड़ दें। I8217m एक दीर्घकालिक बुल लेकिन छोटी अवधि के भालू मैंने भी जीबीपीजीजी शॉर्ट लिया। अब तक 18 पिप्स के रूप में, रुको हो अच्छी पुरानी कीमत कार्रवाई, मुझे यह पसंद है एक अच्छे दिन का व्यापार करें उस क्षेत्र में 4 जी 21 एमा (लाल एमए) से जीबीपीसड लंबे समय तक ले लिया, फिर भी इसे उच्च स्तर के रूप में देखा जा सकता है, इसलिए 4 जी प्रतिरोध पर शीर्ष पर वापस जाने के लिए सभी सही कारण और एक नया उच्च उत्पादन हो सकता है अब तक 44 पिप्स के रूप में इसका लक्ष्य 1.6700 के आसपास होगा, लेकिन कम उच्च पर आंशिक रूप से लिया जाएगा। एक अच्छे दिन का व्यापार करें मुझे कहना होगा कि आज एक आसान दिन नहीं था। मैंने अपनी चीजों को बनाया, लेकिन मुझे इसे बहुत मुश्किल से काम करना पड़ा। अब यह लंदन का अंत है, और 4 जी प्रतिरोध (दैनिक एम 4 धुरी, साप्ताहिक एम 3 धुरी, 4 एच पर 4 एच प्रतिरोध पीला लाइन पर जीबीपीसड कम) का फैसला किया। हाल ही में हमने बाजार में कुछ आंशिक रूप से देखा, जैसे कि कुछ पिप्स द्वारा प्रतिरोध क्षेत्र से परे, कभी-कभी 5 से 20 पीपों तक। कि जीबीपीसड को क्या हुआ, उसने हमें कम करने के लिए एक प्रविष्टि दी और मैंने इसे नहीं लिया, मैं लगभग 10 पिप्स के लिए उच्चतम रुख और कीमत की थी, और यह उस स्थान पर था कि मैंने व्यापार किया। मैं 30 इश पीआईपी व्यापार के लिए, साप्ताहिक केंद्रीय पिवट बिंदु क्षेत्र में जाने वाली कीमत देख सकता हूं। यह कभी-कभी जुआ होता है, क्योंकि कभी-कभी पिछले सत्र के दौरान एक ही दिशा में कीमत जारी रख सकती थी या कभी-कभी यह पूरी तरह से उलट या फिर एक बड़ी पुल वापस कर सकती है। 4h Im पर तेजी से, मैं अपने लक्ष्य के लिए एक पुल के रूप में इसे वापस खेलेंगे। अब अगर वह व्यापार विफल हो जाता है, तो यह 1.6555 ज़ोन से जारी रख सकता है और मुझे ऊंचे ऊंचे बनाने के लिए मुझे रोक सकता है, क्यों नहीं यह एक स्वतंत्र विश्व है जो संदिग्ध है, इसलिए व्यापार पर रहने दें। अब तक, ऊपर 16 pips, बंद हो गया है, एक नायक होने की कोई जरूरत नहीं है, मैंने पहले ही मेरा पैसा बना दिया है, मैं थक गया और भूख लगी है एक अच्छे दिन का व्यापार करें पोस्ट नेविगेशन

No comments:

Post a Comment